-->

Type something and hit enter

By On
RRB Recruitment 2019: रेलवे में परीक्षा केंद्र पर धोखाधड़ी करने वाला गिरोह है सक्रिय, बरतें सावधानी

खास बातें



नई दिल्ली : रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड जल्द ही रेलवे NTPC 2019 और रेलवे ग्रुप-D की परीक्षा का आयोजित करेगा,देश भर से सबसे ज्यादा रेलवे में छात्रों ने आवेदन किये है,लेकिन एक नजदीकी परीक्षा में एक गिरोह का नाम सक्रिय हुआ है जो हाल में हुए रेलवे जूनियर-इंजीनियर की परीक्षा में पूरी परीक्षा केंद्र में चोरी करते हुए पकड़ी गई ऐसे में भर्ती कराने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह भी सक्रिय हो गए हैं. ये गिरोह लोगों से पैसा लेकर उन्हें नौकरी दिलाने का झासा देते हैं. सीबीआई ने ऐसे ही एक गैंग का भाड़ाफोड़ किया है. सीबीआई ने नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. ये लोग रेलवे की फर्जी वेबसाइट बनाकर भर्ती प्रक्रिया संचालित कर रहे थे. इस गिरोह ने नौकरी दिलाने के नाम पर उम्मीदवारों से 3 से 5 लाख रुपये की ठगी की है.

PAN-INDIA RECRUITMENT SCAM : FULL CCTV FOOTAGE




RRB NTPC Admit Card 2019: आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड जल्द, ऐसे कर सकेंगे Download


RRB NTPC के तहत आवेदन करने वालों के एडमिट कार्ड जल्द ही जारी होने वाले हैं। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद कैंडिडेट्स अपने एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट निकाल लें। प्रिंट आउट निकालने के बाद उस पर अपना पासपोर्ट साइज फोटो लगा लें। बिना फोटो वाला एडमिट कार्ड मान्य नहीं होगा। कैंडिडेट्स अपना एडमिट कार्ड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर पाएंगे। उम्‍मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद उसपर परीक्षा से जुड़े सभी जरूरी दिशानिर्देश अच्‍छी त‍रह पढ़ लें। परीक्षा से पहले तथा परीक्षा के दौरान क्‍या करना है अथवा क्‍या नहीं करना है, इसकी जानकारी एडमिट कार्ड पर मौजूद रहेगी।

कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट में प्रत्येक सही उत्तर के लिए एक नंबर दिया जाएगा और गलत उत्तर देने पर 0.3 नंबर काट लिए जाएंगे। उम्मीदवार ध्यान दें कि जिन लोगों ने ट्रैफिक असिस्टेंट और स्टेशन मास्टर के लिए आवेदवन किया है सिर्फ वे लोग ही सीबीटी में शामिल हो सकेंगे।
 
इसमें क्वालीफाई करने के लिए उम्मीदवारों को कम से कम 42 अंक लाने होंगे। सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, जूनियर अकाउंट्स असिस्टेंट कम टाइपिस्ट, सीनियर टाइम कीपर, जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, अकाउंट्स क्लर्क कम टाइपिस्ट और जूनियर टाइम कीपर के पदों के लिए टाइपिंग स्किल टेस्ट (TST) क्वालिफाइंग नेचर का होता है। टाइपिंग स्किल टेस्ट में प्राप्त अंकों को मेरिट बनाने के लिए नहीं जोड़ा जाएगा।

Click to comment